ईशान किशन ने अपने डेब्यु मैच और जन्मदिन के दिन तोड़े कई सारे रिकॉर्ड

0
22

भारत और श्रीलंका के बीच पहला ODI मैच कोलंबो मे खेला गया जिसमे भारत ने शानदार तरीके से यह मैच 7 विकेट से जीत लिया, श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 262 रन बनाये जवाब मे भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। 

इसमे ईशान किशन का भी अहम योगदान रहा । ईशान किशन ने इस मैच मे डेब्यु किया और उनके लिए खुशी की बात यह थी की इसी दिन उनका 23 वां जन्मदिन भी था । 

Ishan Kishan ODI Debut Match Vs Srilanka
Ishan Kishan

ईशान किशन भारत के दूसरे बल्लेबाज है जिन्होने अपने जन्मदिवस पर अंतराष्ट्रीय स्तर अपने करियर की शुरुआत की 

ईशान किशन भारत की और से ऐसे दूसरे भारतीय बल्लेबाज है जिन्होने अपने जन्मदिवस के मौके पर अंतराष्ट्रीय स्तर पर डेब्यु किया हो उनसे पहले 8 मार्च 1990 को हेमिल्टन मे आस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरशरन सिंह ने डेब्यु किया था, लेकिन वो उनका आखिरी मैच था उसके बाद उन्होने कभी भी अंतराष्ट्रीय ODI मैच नहीं खेला ।

 

ईशान किशन ने की अपने ODI करियर की धांसु और शानदार शुरुआत

ईशान किशन ने अपने ODI करियर की शुरुआत पहली ही गेंद पर छ्क्का लगाकर की और दूसरी ही गेंद पर चौका लगा लिया, इन्होने अपने ODI करियर की धांसु शुरुआत करते हुए 42 गेंदो मे 59 रन की पारी खेली जिसमे उन्होने 8 चौके और 2 छक्के लगाए । हालांकि वो अपनी पारी को ज्यादा लंबी पारी मे तब्दील नहीं कर सके, उनका विकेट धनजय डी सिल्वा ने आविष्का फर्नाड़े के हाथों कैच लपका कर लिया । 

 

ईशान किशन अपने डेब्यु मैच मे भारत की और से दूसरी सबसे तेज हाफ सेंचुरी लगाने वाले खिलाड़ी बन गए 

ईशान किशन श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए मात्र 33 गेंदो मे अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की यह भारत की तरफ से किसी के भी डेब्यु मैच मे हाफ सेंचुरी हैं जो कि दूसरी सबसे तेज हाफ सेंचुरी है इनसे पहले क्रूनाल पाण्ड्या की हाफ सेंचुरी है जिन्होने अपने डेब्यु मैच मे मात्र 26 गेंदो मे पचासा ठोका था । 

 

टी-20 मे भी किया था अपने करियर का शानदार आगाज 

ईशान किशन ने अपने टी-20 करियर की शुरुआत इंग्लैंड के खिलाफ थी जिसमे भी इन्होने शानदार पारी खेली थी, ईशान ने अपने टी-20 डेब्यु मैच की पहली ही गेंद पर चौका लगाकर शुरुआत की, इस मैच मे भी ईशान किशन ने फिफ्टी ठोकी थी, जिसमे उन्होने 56 रन की धांसु पारी खेली थी । 

 
जैसे ही ईशान किशन ने अपने जन्मदिन ओर अपने डेब्यु मैच मे अपने करियर का शानदार आगाज किया, उसके बाद उनको Twitter पर बधाइयों का तांता लग गया सभी बड़े-बड़े क्रिकेटर उनको बधाइयाँ देने लग गए । 
यह भी पढे-
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here