ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने अंतराष्ट्रीय टी-20 और ODI मैच मे एक साथ किया डेब्यु

0
19

ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव की जोड़ी आईपीएल मे मुंबई इंडियंस के लिए खेलती है इन दोनों की यह जोड़ी अब भारतीय टीम मे भी एक साथ जलवा बिखेर रही है । इन दोनों का हाल ही (18/7/21) मे अंतराष्ट्रीय ODI मैच मे डेब्यु हुआ है । इससे पहले टी-20 मैच मे भी इनका एक साथ डेब्यु हुआ था । 

Ishan-kishan-and-surykumar-yadav-debut-match
Ishan-kishan-and-surykumar-yadav-debut-match

 

अंतराष्ट्रीय ODI मैचो मे दोनों ने किया एक साथ डेब्यु 

ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ अपने करियर का पहला अंतराष्ट्रीय ODI मैच खेला, इस डेब्यु मैच मे दोनों ने अपने करियर का शानदार आगाज किया, ईशान किशन ने अपनी पहली ODI पारी की पहली और दूसरी गेंद पर क्रमश: छक्का और चौका लगाकर शुरुआत की और 42 गेंदो मे 59 रन की जबरदस्त पारी खेली जिसमे उन्होने 8 चौके और 2 छक्के लगाये । 

वही सूर्यकुमार यादव ने 20 गेंदो पर पर 31 रन की नाबाद पारी खेलकर इंडिया को जीत की दहलीज पर पहुंचाया । इस मैच मे श्रीलंका ने 9 विकेट के नुकसान पर 262 रन बनाये जवाब मे भारत ने 37 वे ओवर मे ही जीत दर्ज कर ली । इसमे ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव का भी अहम योगदान रहा । 

बीसीसीआई ने अपने Twitter Account पर एक विडियो शेयर किया जिसमे, उस समय टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ टीम इंडिया को स्पीच देते नजर आ रहे है जिसमे उन्होने कहा की, ‘यह आपके लिए एक महान उपलब्धि है, आपका इस परिवार मे स्वागत है, ये आपकी कड़ी मेहनत का नतीजा है की आप यहा तक पहुंचे, आपके लिए यह एक गर्व का मौका है’ । 

ईशान किशन के लिए तो यह डबल सेलिब्रेशन था जिस दिन उनका डेब्यु हुआ उसी दिन उनका जन्मदिन भी था और इन्होने अपने जन्मदिन का जबर्दस्त यादगार बनाया । 

टी-20 मे भी दोनों (ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव) ने साथ मे किया था डेब्यु 

अंतराष्ट्रीय ODI मैचो मे डेब्यु करने से पहले इन्होने टी-20 मे भी साथ मे डेब्यु किया था 14 मार्च 2021 को इनका इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यु हुआ था जिसमे ईशान किशन ने उस मैच भी पहली ही गेंद पर चौका लगाकर पारी की शुरुआत की थी । 

इसके साथ ही ईशान किशन ने विकेट के पीछे भी काफी शानदार काम किया है जिससे सेलेक्टर की नजर उन पर ही गई है, हालांकि विकेट कीपर के तौर पर खिलाड़ी देखे तो ऋषभ पंत और KL राहुल अब भी विकल्प बने हुए है फिर सेलेक्टर उनको कहा पर फिट करते है वो तो आने वाला समय ही बताएगा । 

इस पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद, ऐसी ही खबरों के लिए हमारे साइट Visit कीजिएगा Yes talkz- News Of Cricket नाम मत भूलिएगा । 

यह ही पढे-

ईशान किशन ने अपने डेब्यु मैच मे तोड़े कई सारे रिकॉर्ड

शिखर धवन ने तोड़ा सौरव गांगुली का रिकॉर्ड

WTC- टेस्ट वर्ल्ड कप के फाइनल मे उतरते ही विराट कोहली ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here