इस शेयर में 1 लाख निवेश किए होते तो एक साल में बन जाते 42 लाख

0
16
Share Market News
Share Market News

इस वक़्त शेयर बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर है सेंसेक्स 60000 ऐतिहासिक रिकॉर्ड के पार पहुँच गया है और निफ्टी 18000 पार कर गया है इस दौरान इन शेयरो ने कई निवेशको को मालामाल कर दिया है इस साल सेंसेक्स कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए आगे बढ़ रहा है ।

ऐसा ही एक शेयर है जिसने अपने निवेशको को मालामाल किया है सिर्फ एक साल के अंदर, इसका नाम है Gita Renewable Energy . Gita Renewable निवेशको के लिए सोना का अंडा देने वाली साबित हुई है ।

सिर्फ एक साल में इस शेयर ने निवेशको को 4130% का जबरदस्त रिटर्न दे चुका है और बात करे इसके पिछले साल की यानि 13 October 2020 को यह शेयर 5.52 रुपये पर बंद हुआ था ।

और 15 October 2021 को यह शेयर 5% की छ्लांग लगाते हुए रिकॉर्ड 233 रुपये पर बंद हुआ इस शेयर ने पिछले एक महीने मे 152% का बम्पर रिटर्न दिया है जबकि पिछले 6 महीनो में इस शेयर ने 679% का जबरदस्त रिटर्न दे चुका है ।

इस शेयर ने कोरोना काल में भी निवेशको को बम्पर रिटर्न दिया है जिन लोगो ने अगर इसमे मोती रकम निवेश की होगी और 1 साल तक नहीं बेचे होंगे उन्हे करोड़ो रुपये का मुनाफा हुआ होगा ।

हम आपको अब आसान भाषा में समझाते है अगर आपने 1 साल पहले यानि 2020 में इसमे 1 लाख रूपये निवेश किए होते तो अक्तूबर 2021 को वह 42 लाख बन जाते ओर यदि 5 लाख निवेश किए होते तो आज वो 2 करोड़ 10 लाख रुपये बन जाते ।

यदि किसी ने सितम्बर 2021 में इसमे 1 लाख रुपये लगाए होते तो आज वो 2.65 लाख रुपये बन जाते और यदि 6 महीने पहले किसी ने लाख रुपये लगाए होते तो आज उनकी कीमत 7.95 लाख रुपये हो जाती ।

इस शेयर का का आउटलूक अभी भी बुलिश है, यह शेयर ज्यादा वॉल्यूम के साथ तेजी से बाद रहा है यानि की निवेशक इसमे ज्यादा से ज्यादा पैसा निवेश कर रहे है ।

तमिलनाडू की इस कंपनी के शेयरो ने काफी जबर्दस्त प्रदर्शन किया है इसकी तुलना अगर दूसरी कंपटीटर्स कंपनियों से करें तो रवीद्र एनेर्जी ने पिछले एक साल में 106.64% की बढ़त हासिल की है और ऊर्जा ग्लोबल ने पिछले एक साल में 160 फीसदी की बढ़त हासिल की है वहीं ओरिएंट ग्रीन पावर ने 168 फीसदी की बढ़त हासिल की है

कंपटीटर्स से कई आगे Gita Renewable Energy

शेयर पिछले एक साल में बढ़त
रवीद्र एनेर्जी 106%
ऊर्जा ग्लोबल 160.94%
ओरिएंट ग्रीन पावर 168.57%

गीता रेन्युऐबल एनर्जी के पिछले एक साल के प्रदर्शन को देखते हुए यह शेयर आगे भी निवेशको के लिए फायदेमंद हो सकते है अभी इस शेयर की आगे बढ्ने की ओर गुंजाइश है अभी इस शेयर में तेजी है ऐसे में नए निवेशको के लिए थोड़ी मुनाफा वसूली का इंतजार करना बेहतर होगा या फिर हर गिरावट पर थोड़ी-थोड़ी खरीददारी की जाये ।

पेनी शेयरों में निवेश काफी जोखिम भरा होता है इसीलिए ज्यादार एक्सपर्ट इनसे बचने की सलाह देते है हमारी भी आपको यही सलाह है की आपको Penny शेयरो से सचेत रहना चाहिए क्योंकि इनमे उतार चड़ाव का झोखिम काफी ज्यादा रहता है ।

अगर आप ऐसे किसी भी शेयर में पैसा लगाना चाहते है तो किसी एक्सपर्ट से राय या फिर अपनी खुद की रिसर्च जरूर करे जैसे हमने आपको बताया इस कंपनी ने पिछले साल से अब तक अपने निवेशको को कितना रिटर्न दिया ओर यह कंपनी एनर्जी सेक्टर में काम करती है ओर इसका भविष्य में क्या प्लान है आदि ऐसी जानकारी जुटाने के बाद ही निवेश करें।

कंपनी के बारें में क्योंकि शेयर बाजार में कोई भी एक्सपर्ट नहीं होता है यह आपकी खुद की कैलक्युलेशन जरूर करें । शेयर बाजार से जुड़ी खबर से अपडेट रहने के लिए इस साइट को Subscribe जरूर करे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here