About Us

हमारे बारे में 


Yes Talkz ब्लॉग में आपका स्वागत है, हमने यह ब्लॉग उन लोगों की मदद करने के लिए बनाया है इंटरनेट से कुछ सीखना चाहता है और इससे पैसे कमाना चाहते है ।

हम चाहते है की लोगो को इंटरनेट के बारे मे जानकारी हो और वो इसका उपयोग करना सीखे इसका इस्तेमाल करना सीखे।

हमने यह ब्लॉग उन लोगो के लिए बनाया है जो जनरल नॉलेज से जुड़ी जानकारी को पसंद करते है और इंटरनेट से कुछ सीखना चाहते है ।

उन लोगो के लिए हम इस वैबसाइट पर General Knowledge, History, इंटरनेट और इंटरनेट से पैसे कैसे कमाये के बारें मे जानकारी Share करते है ।

हमारा मकसद है लोगो को अपनी हिन्दी भाषा मे ही सारी जानकारी मिले, हिन्दी भाषा भारत के लगभग सभी क्षेत्रो मे बोली जाती है इसलिए उनको यह जानकारी हम हिन्दी मे मुहैया कराते है ।

हम चाहते है की इस वैबसाइट मे आपको वो हर चीज मुहैया करवाए जिससे आप बेखबर हो ताकि आप भी देश दुनिया से रूबरू हो सको ।

Yes Talkz के बारे मे ( YT फॅमिली के बारें में )

इन Yes Talkz को 2019 को अजमेर, राजस्थान के यशपाल सिंह ने लॉंच किया था ।

इस वैबसाइट मे देश दुनिया की जनरल नॉलेज से जुड़ी जानकारी के साथ-साथ, इतिहास मे घटित दिलचस्प बातें, रोचक जानकरी, इंटरनेट की जानकारी, इंटरनेट की ट्रेंडिंग जानकारी Share करते है।

Yes Talkz मे आपको वो देश-दुनिया की हर चीज जानने को मिलती है इसके साथ ही इस साइट पर आज के दौर का नया वर्ल्ड इंटरनेट के बारे मे भी नयी-नयी जानकारी दी जाती है।

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले के लिए यह वैबसाइट काफी Helpful है क्योंकि इसमे General Knowledge से जुड़ी बहुत सारी जानकारी Share करते है ।

इस वैबसाइट पर सारी जानकारी बिलकुल फ्री मे उपलब्ध करवाई जाती है ताकि सभी लोगों को इसका फायदा मिले और नई-नई जानकारी जान सके ।


ब्लॉग को बनाने का उदेश्य  

  • सभी लोगों को देश दुनिया के बारें मे जानने को मिले और देश-दुनिया की चीजों को समझ सके ।
  • आज दौर इंटरनेट का दौर है इसलिए इस वैबसाइट पर इंटरनेट से जुड़ी जानकारी भी Share की जाती है ताकि लोग सभी से अपडेट रह सके । ।
  • हिन्दी भाषा मे सारी जानकारी इस वैबसाइट पर उपलब्ध करवाई जाती है क्योंकि जो लोग हिन्दी के अलावा किसी ओर भाषा को नहीं समझ सकते है उनकी मदद की जा सके ।


About Me


मेरा नाम यशपाल सिंह है और में इस वैबसाइट का founder हूँ, मेंने यह वैबसाइट 31 जुलाई 2021 में बनाई है और में राजस्थान के अजमेर जिले का रहने वाला हूँ और स्नातक तक पढ़ाई की है, मेने स्नातक 2020 मे पूरी की है।

इससे पहले मेने 10वीं तक की पढ़ाई अपने गाँव Khodmal की है और 12 की पढ़ाई मेने हमारे नजदीकी शहर देवगढ़ मे की है, 12वीं क्लास मे मैंने Science-Maths से पास की है जबकि स्नातक की पढ़ाई मेने आर्ट्स मे की है । 

कुछ आर्थिक रीज़न के कारण मे अपनी पढ़ाई साइन्स-मैथ्स मे आगे नहीं कर पाया था इसलिए मेने आर्ट्स मे स्नातक करने का फैसला किया, उसके बाद मे प्रतियोगी परीक्षाओ की तैयारी करने लग गया ।

लेकिन उनमे मुझे सफलता नहीं मिली शायद मेरी किस्मत मुझे कहीं ओर ले जाना चहाती थी, इसके बाद मेने इंटरनेट के बारें मे सुना तो फिर मेने इंटरनेट पर आकार अपना सारा नॉलेज यहाँ पर Share करने लग गया ओर मे 2019 से इंटरनेट पर अलग-अलग माध्यम से लोगो की हेल्प कर रहा हूँ ।

इस वेबसाइट का एकमात्र लक्ष्य ऐसे लोगों की मदद करना है जो देश-दुनिया के बारें मे जानना चाहते है, मैं इस वैबसाइट पर 2019 से काम कर रहा हूँ , आप लोगों की मदद करने के लिए।